पाकिस्तान - भारत सम्बन्ध

पाकिस्तान - भारत सम्बन्ध

अगर हम भारत पाक संबंधों की चर्चा करें तो भारत हमेशा से ही शान्ति व मानवता के उद्देश्यों को लेकर विश्व स्तर पर अपनी छवि की नई छाप समय समय पर छोड़ता रहा है.लेकिन पाकिस्तान भारत का पड़ोसी देश होने के बाद भी आतंकवाद अशांति एवं मानवता विरोधी तत्वों के उन्मूलन में कहीं पीछे नहीं रहा है .यही कारण है भारत में शान्ति भंग करने एवं आतंकवादी गतिविधियाँ अपनाने में पाकिस्तान के कदम बड़ते ही रहे हैं , जिनकी समय समय पर विश्व की अनेक मानवतावादी एवं शान्ति सद्भावना वाले राष्ट्रों ने इस की निंदा भी की है। जिस से पाकिस्तान विश्व स्तर पर अपनी राजनीतिक गतिविधि तथा हिंसात्मक क़दमों के कारण बड़े पैमाने पर आलोचना का पात्र बनता रहा है।

अगर हम ज्योतिष के अनुसार पाकिस्तान के तथ्यों पर चर्चा करें जिसका निर्माण दिनांक १४-०८ -१९४७ समय सुबह ९.३० बजे स्थान कराची है। इस के आधार पर पाकिस्तान की कुंडली कन्या लगन तथा मिथुन राशी की बनती है.लगन कुंडली के अनुसार नावें घर में बैठा हुआ रहू पाकिस्तान की मानवता विरोधी ताकत तथा हिंसात्मक रवैये को दर्शाता है। दसवें घर अष्टमेश मंगल का एकादशेश चन्द्र के साथ युति पाक सरकार की शान्ति विरोधी नीति व भारत के प्रति प्रतिशोध तथा कानून व्यवस्था को प्रकट करता है .लग्नेश बुध का सूर्य और शुक्र के साथ एकादश भावः में युति बनाना मानव विरोधी ताकत के प्रति शक्ति का प्रयोग तथा उसमे अन्य राष्ट्रों का सहयोग भी दर्शाता है। इसी लिए ज्योतिष आधार पर कुंडली विवेचन से यह बात स्पष्ट हो जाती है कि पाकिस्तान मानव विरोधी जिन ताकतों का भारत के साथ प्रयोग करता आ रहा है उसमे विश्व के अनेक देशों का सहयोग हो सकता है। अगर हम भारत कि कुंडली पर भी एक नज़र डालें जो १५-८-१९४७ समय १२.०५ सुबह स्थान दिल्ली तो स्वतंत्र भारत कि कुंडली वरिष् लगन तथा कर्क राशी कि बनती है .कर्क राशी पर शनि कि सादे साती के बदते नकारात्मक प्रभाव इस बात का संकेत देते है कि भारत शान्ति व मानवता का द्द्योतक होते हुए भी धोखा खा रहा है तथा विश्व स्तर पर उसके साथ विश्वास जैसी स्थति बनती ,बन रही है ।

पाकिस्तान कि उदित कन्या लगन अपनी चार डिग्री में होने के कारण पाकिस्तान कि आंतरिक भयानक समस्याएं तथा अरजिक तत्वों से पराजय को भी स्पष्ट करती है, जिस से यह कहा जा सकता है कि4 अक्टूबर २००८ से २५-८-२००९ के बाद पाकिस्तान जिन ताकतों का इस्तेमाल सन्ती भंग करने एवं मानव विरोधी ताकतों का भारत के साथ प्रयोग करता रहा है स्याम के लिए ही चुनौती बन जाएँगी परिणाम स्वरुप आने वाले समय में पाकिस्तान सरकार को अपने ही द्वारा पंपये गए आतंकवाद के सामने मुह कि खानी होगी .उनकी उदित कन्या लग्न जो कि चर अंशों में है इस बात का संकेत देती है कि भविष्य में पाकिस्तान का और भी विभाजन हो सकता है.

Comments

richesh said…
very nice thoughts.

and more nice is your pic panditjee

richesh

Popular posts from this blog

विवाहिक बिलब को दूर करता है जानकी मंगल या पारवती मंगल का पाठ

दत्तक पुत्र

uch nivas nich kartuti